Advertisements
Video

चिंतपूर्णी प्राैडक्शन जल्द लेकर आ रही है कांगडे दि गौरीयां (नाटी)

  • अंकित वालिया (कांगड़ा)

चिंतपूर्णी प्रोडेक्शन के मालिक शुभम शर्मा ने बताया कि “भावो देरनु तेरा वो ख़राब” की आपार सफलता के बाद अब चिंतपूर्णी प्राैडक्शन बहुत जल्द ले कर आ रही है कांगडे दि गौरीयां (नाटी)। इस नाटी की शूटिंग शाहपुर द्रणी व आसपास के क्षेत्र में पिछले कल हुई। जिसमें कलाकार :-राजेश डडवाल, संगीत निर्माता:-आर के स्टूडियो पठानकोट से है व इस नाटी का लेखन व विडियो:-राहुल वि. के. द्वारा किया गया है। जिसमें मुख्य किरदार वरजेश शर्मा व आकांक्षा ने निभाया है।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

प्रौडक्शन की टीम के सदस्य सुनील सूफी और रिक्क शर्मा शूट के दौरान मौजूद रहे। शुभम शर्मा ने बताया कि यह प्रौजक्ट चिंतपूर्णी प्रोडेक्शन के यू ट्यूब चैनल पर जल्द ही रिलीज होगा और लोग इसे बहुत पसंद भी करेंगे। उन्होंने इस शूटिंग की एक्सक्लूसिव तस्वीरेंं व वीडियो न्यूज़81 के साथ शेयर की।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

तेज बारिश के कारण धर्मशाला T20 मैच रद्द

  • अंकित वालिया (कांगड़ा)

धर्मशाला एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 15 सितंबर को होने वाला पहला t20 मैच इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका जो कि आज शाम 7:00 बजे शुरू होने वाला था। वह रुक रुक के होने वाली बरसात के कारण रद्द करना पड़ा।

सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे जिस कारण बारिश की संभावना है लगातार बनी हुई थी। क्रिकेट प्रेमियों को यह आशा जी की शाम होते होते बादल हट जाएंगे और मौसम साफ हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शाम 3:00 बजे के बाद रुक रुक कर धर्मशाला में बारिश होने लगी जिससे क्रिकेट प्रेमियों के मन में मायूसी छाने लगी। 7:00 बजे के करीब तेज बरसात होने के बाद दर्शकों से भरा हुआ क्रिकेट स्टेडियम खाली दिखाई देने लगा। स्टेडियम की 80% सीटें बारिश होने के कारण खाली दिखाई दी। ग्राउंड स्टाफ करीब 6 से 7 बार मैदान सुखाने का प्रयास कर चुका था लेकिन जैसे ही वह मैदान सुखाकर कवर उठाने लगता बारिश तेज बारिश फिर से शुरू हो जा रही थी। इस बरसात के कारण मैदान के कई एंट्री गेट्स पर पानी जमा हो चुका है जिससे बहुत ज्यादा कीचड़ हो गया है।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

अब लोगों ने मायूसी के साथ अपने घर की ओर प्रस्थान करना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्हें पता है कि धर्मशाला की बारिश के कारण यह मैच होना आज संभव नहीं है। बरसात के कारण हिमाचल पंजाब व अन्य दूरदराज के इलाकों से आए हुए क्रिकेट प्रेमियों को इस बरसात के कारण खूब मायूसी हाथ लगी।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

भूस्खलन की आपदा में संत निरंकारी चैरिटेवल फाउंडेशन आया आगे

  • विनोद चड्ढा कुठेड़ा, बिलासपुर

“मानव को मानव हो प्यारा, एक दूजे का बने सहारा” निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज व् निरंकारी सतगुरु माता सुदिक्षा जी महाराज के आदेश को अमल में लाते हुए मानवता की सेवा में हमेशा अग्रसर रहते वाले संत निरंकारी मिशन द्वारा घुमारवीं उपमण्डल के अधीन आने वाली बधाघाट के करयालग में आये भारी भूस्खलन की चपेट में करीब 7 परिवार जो की पूरी तरह से बेघर हुए परिवारों की मदद के लिए सेवा दल राहत कार्य में जुटा मिशन के द्वारा बिलासपुर क्षेत्र की कुठेड़ा ,कपाहड़ा,दधौल, घुमारवीं की ब्रांच के सेवा दल ने इसमें बढ़ चढ़ कर भाग लिया। मिशन की तरफ से पीड़ितो के लिए राशन और राहत राशि दी गई ।। संत निरंकारी चैरिटेवल फाउंडेशन के सौजन्य से इस राहत कार्य को पूरा किया गया।

इस भू संखलन में जहाँ करीब 2 किलो मीटर का क्षेत्र बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुया है जिस वजह से करीब 7 परिवार बिल्कुल बेघर हो गये है । प्रसाशन द्वारा उनके लिए नजदीक के मंदिर में उनके रहने की व्यवस्था की गई है। निरंकारी मंडल के सदस्यों ने वहां पहुंच कर मंदिर के चारो तरफ की साफ सफाई की और जिसे भी सहायता की जरूरत थी उसकी सहायता की। मंडल द्वारा उनके रहने वाली जगह पर खिड़कियों में जालियां लगाने का प्रबंध भी किया ताकि रात के समय इन पीड़ित लोगो को किसी तरह की कोई परेेशानी न हो।इस राहत कार्य में करीब 90 सेवा दल के सदस्यों ने भाग लिया ।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

इस मौके पर क्षेत्रीय संचालक के. के. ठाकुर ने कहा कि निरंकारी मिशन का उद्देश्य मानवता को मानवता से जोड़ना है न की तोडना, और सुख ~ दुःख की घड़ी में लोगो का सहयोग करना ही मिशन का उद्देश्य है । संत निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज आर. के. अभिलाषी ने कहा कि जिन लोगो का जन जीवन अस्थ व्यस्थ हो गया है ।ऐसी स्थति में सरकारी व्यवस्था के साथ साथ संत निरंकारी मिशन के द्वारा दिन रात तन मन धन से सेवा करके पीड़ित लोगो को मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि मंडल की तरफ से जो भी सहायता होगी पीड़ितो को दी जायेगी । यह राहत कार्य क्षेत्रीय संचालक की अध्यक्ष्ता में किया गया।

इस मौके पर घुमारवीं के सयोजक महात्मा गोबर्धन, मुखी कपाहड़ा इन्द्र पाल , मुखी कुठेड़ा सुरेश ठाकुर, संचालक महात्मा होशियार सिंह घुमारवीं, दधौल के संचालक लेख राम ,अदि मौजूद थे।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

भाखड़ा बांध के फ्लड गेट खोले गए, पंजाब में बाढ़ का खतरा

  •  अंकित

हिमाचल प्रदेश में स्थित भाखड़ा बांध के फ्लड गेट खोल दिए गए हैं। इसके साथ ही भाखड़ा बांध से 63 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। पानी छोड़े जाने से पंजाब में बाढ़ के हालात बन सकते हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर कई जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया जा चुका है।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

इसके साथ ही मंडी जिला में पंडोह बांध के गेट खोले जाएंगे।

मंडी जिला प्रशासन ने पंडोह बांध (Pandoh Dam) से पानी छोड़े जाने को लेकर अलर्ट (Alert) घोषित किया है। पंडोह बांध में निरंतर बढ़ते जलस्तर (Water Level) को देखते हुए और गाद की निकासी के लिए बांध के गेट खोले जाएंगे। यह जानकारी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्रवण मांटा ने दी है। उन्होंने कहा कि पंडोह बांध का जलस्तर निरन्तर बढ़ रहा है। बढ़ते जलस्तर के कारण गाद की निकासी के लिए बांध के गेट (Gate) 18 अगस्त रात्रि 12:30 बजे से 19 अगस्त प्रातः 6:30 बजे तक निरंतर खोले जाएंगे।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

हिमाचल में बारिश का कहर, चामुंडा के नंदीकेश्वर धाम का हिस्सा पानी के साथ बहा

  • अंकित वालिया (कांगड़ा)

हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया है। बारिश से जिले के नदी नाले उफान पर हैं। चामुंडा के चामुंडा देवी मंदिर में शिव मंदिर नंदीकेश्वर धाम के साथ बने शमशानघाट में आज सुबह तेज पानी के बहाव के साथ पानी भर आया। पानी का यह मंजर बोहुत ही भयानक था। आमतौर पर चामुंडा मंदिर के साथ ही बनेर खड्ड नदी में पानी बहता रहता है लेकिन आज सुबह अचानक आए तेज बहाव से शमशान घाट पूरी तरह जलभराव से भर गया। बनेर का यह रौद्र रूप देख हर कोई हैरान था। यहां आसपास के गांव वाले अपने पितरों के अंतिम संस्कार के लिए आते थे। दोपहर तक शमशान घाट के एक हिस्से को बनेर अपने साथ बहा ले गई।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड अलर्ट जारी किया है। आज और कल पूरे प्रदेश में भारी बारिश का क्रम जारी रहेगा।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

‘बज्रेश्वरी देवी’ के खजाने से ‘सीएम राहत कोष’ में दान दिए जाएंगे 1 करोड़ रुपए

  • अंकित वालिया (कांगड़ा)

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर न्यास की बैठक मंगलवार को उपमंडल अधिकारी व मंदिर सहायक आयुक्त जतिन लाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मंदिर परिसर  की चार दिवारी में भारी बरसात के कारण पानी रिसाव की रोक थाम , मंदिर में कर्मचारियों की कमी , यात्री सदन भवन की मुररमत के बारे में चर्चा की  गई।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

बैठक में मुख्य रूप से सी एम राहत कोष में एक करोड़ रुपए देने के प्रस्ताव को  सर्वसम्मति से देने का फैसला किया गया व  गुप्त गंगा में यात्री सदन में पार्किंग स्थल के उपर सौलर पैनेल लगाने का निर्णय लिया गया।

एसडीएम जतिन लाल ने बताया कि बैठक में कई मुद्दों में चर्चा की गई। जिनमे सबसे ज्यादा एहमियत मंदिर के रुके हुए कार्य को लेकर की गई। इसके बाद आगे उन्होंने बताया कि जो मंदिर के विकास के कार्य बीच में ही रुक गए है उन्हें फिर से पुरा करने के बारे में इस बैठक मे विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इन कार्यों को जल्द ही फिर से गति प्रदान की जाएगी।

मंदिर के यात्री सदन को बेहतर बनाने के लिए इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई ताकि बाहर से आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा सके इस मामले में एक बार फिर से बैठक कर विस्तापूर्वक चर्चा की जाएगी।

इस बैठक मे यह निर्णय लिया गया कि राज्य में बरसात से हुए नुक़सान के लिए मंदिर के खजाने से 1करोड़ रुपए सीएम रिलीफ फंड में दान दिए जाएंगे जिससे राज्य में हुए भारी बरसात के नुक़सान से उन लोगो को राहत प्रदान की जा सके। एसडीएम कांगड़ा द्वारा लिया गया यह निर्णय बोहुत से लोगो की सहायता के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। लंबी बातचीत के बाद मंदिर अधिकारियों की सहमति से यह निर्णय पास कर दिया गया।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

Watch Video::कांगड़ा- नाग मंदिर चेलियां में केक काट मनाई गई नाग पंचमी

  • अंकित वालिया (कांगड़ा)

आज देर शाम रानीताल के चेलियां गांव में नाग पंचमी के उपलक्ष पर नाग मंदिर चेलिया में केक काटा गया। आज के दिन को नाग देवता के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर मनाया जाता है। इस सुंदर केक को नाग मंदिर में मंदिर के पुजारी वर्ग द्वारा खास नाग देवता के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर लाया गया था। मंदिर के पुजारी रविन्द्र सिंह द्वारा इस केक काटा गया व उन्हीं के द्वारा नाग देवता को केक का सर्वप्रथम भोग लगाया गया। इसके बाद दर्शनों के लिए वहां मौजूद श्रद्धालुओ में इस केक को बांट दिया गया। इस उपलक्ष्य पर नाग मंदिर को बहुत ही सुन्दर तरीके से सजाया गया है।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

पुजारी रविन्द्र सिंह द्वारा न्यूज81 से खास बातचीत पर बताया गया कि आज के इस शुभ अवसर पर करीब पांच हजार श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए।

उन्होंने बताया कि यह मेले 15 जुलाई से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलेंगे। 15 सितंबर को यहां विशाल जागरण व भंडारे का आयोजन किया जाएगा। जिसमे हजारों की संख्या में श्रद्धालु अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। इस मंदिर में रविन्द्र सिंह, नरेंद्र, राजेश सहित कुल तीन पुजारी है।

मंदिर के इतिहास व मान्यता के बारे में उन्होंने बताया कि यह मंदिर करीब 300 साल पुराना है ओर इस मंदिर की खास मान्यता यह है कि यदि किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का सर्पदंश (यानी सांप ने काट लिया) हुआ हो तोह उसे इस मंदिर में लाकर यहां की मिट्टी को प्यास के रूप में खिलाया व सफेद डोरी को गले में बांधा जाता है। जिस से सर्पदंश से पीड़ित व्यक्ति उसी दिन ठीक हो जाता है।

आगे उन्होंने बताया कि इस मंदिर मै नाग देवता मेलो के दौरान कई बार दर्शन देते है ओर हाल ही मे पिछले ही कल नाग देवता ने दिन के समय मंदिर के अंदर भक्तो को नाग रूप में दर्शन दिए।

नाग देवता नाग रूप में इन मेलो के दौरान अकसर नाग रूप में मंदिर के अंदर भक्तो को दर्शन देते है।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

चंबा से बेरागढ़ जा रही निजी बस कल्हेल के पास हुई दुर्घटनाग्रस्त, बड़ा हादसा टला

  • *अंकित वालिया (कांगड़ा)*

चंबा से बेरागढ़ जा रही एक निजी बस कल्हेल के पास आगे से आ रही ओवरस्पीड कार को बचाते हुए सड़क के एक ओर कच्चे डंगे में फस गई। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। यह बस करीब 2 घंटे तक उस डंगे में फसी रही। घटना के वक़्त बस में 38 सवारियां मौजूद थीं।

जिस स्थान पर ये बस डंगे पर फसी उसके नीचे बड़ी खाई थी अगर डंगा टूट जाता तोह बड़ा हादसा हो सकता था जिस से एक बड़ी बस दुर्घटना हो सकती थी बस में सवार सभी व्यक्ति सुरक्षित है। बस को अन्य बस ड्राइवर द्वारा टो चैन करके बाहर निकाल लिया गया। बरसात के मौसम में चंबा जिला की सड़कें जगह जगह से धंस चुकी है।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

कुफरधार के लोगो को आजादी के सात दशक बाद भी नही मिल रहा पीने का पानी!

विभाग अपनी नाकामियां छुपाने के लिए परमानेंट रिहायशी का अभी भी लगा रहा है बहाना

ललित ठाकुर । पधर

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

पधर उपमंडल के लटराण पंचायत के कुफरधार में गंदे पानी पीने का वीडियो वायरल सीएम जय राम ठाकुर के पास पहुंच गया है । जबकि वायरल विडिओ का मामले कि तहकीकात शुरू कर एसडीएम पधर शिव मोहन सैनी ने आईपीएच और रेवेन्यू डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को साइट का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेने के आदेश जारी किए हैं।
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग वायरल किए गए वीडियो को फेंक बता रहा है विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का कहना है कि यह फिल्म की शूटिंग की तरह वीडियो यहां शूट किया गया है। जिसे सूट करने वाला भी कोई स्थानीय ग्रामीण है। वही विभाग अभी भी अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए रिहायशी का बहाना लगा रहा है । जबकि हकीकत यह है कि लोग वहां रात को भी बसेरा करते है । लोगो का कहना है कि अगर विभाग रिहायशी की बात करता है तो दिन को भी लोग कहां से पानी पिएं क्या विभाग का रात को और रिहायशी होने पर ही पानी की सप्लाई की जाती है । वही नाकाम विभाग अपनी नाकामियां छिपाने के लिए पीछे हट रहा है और पूरा दोष लोग पर मढ़ रहे है ।

विभाग कहता है कि कुफरधार में परमानेंटली कोई भी ग्रामीण नहीं रहता है ना ही किसी प्रकार की आबादी यहां है खेती-बाड़ी के काम के लिए दो-तीन महीने के लिए यहां के ग्रामीण कुफरधार में जाते हैं। ग्रामीणों ने टेंपरेरी गौशालाए यहां बनाई हुई हैं। विभाग के पास गौशालाओं को पेयजल कनेक्शन का कोई मैंडेट नहीं है। स्थानीय ग्रामीण अमर सिंह का कहना है कि जिस विडिओ को विभाग फेंक बताता है वही सच है ।

जबकि हम कुफरधार में साल के लगभग 8 महीने रहते है । लेकिन पानी कीचड़ युक्त इस्तेमाल करना पड़ता है । उंन्होने विभाग के अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि असलियत क्या है वो यहां आकर सच्चाई जान सकते है । उंन्होने कहा कि जो लाईन यहां बिछाई गई है उसे विभाग द्वारा न बिछाने का बहाना बना रहा है ।
बावजूद उसके आईपीएच डिपार्टमेंट ने चार लाख का एस्टीमेट तैयार करके डीसी मंडी को स्वीकृति के लिए भेजा है। जिसकी अभी तक कोई अप्रूवल नहीं मिली है। धन राशि का प्रावधान होता है तो पाइप लाइन बिछाई जाएगी।


कुफर धार में ग्रामीणों की कोई स्थायी रिहाईस नहीं है। जनमंच में मामला आने के बाद चार लाख रुपए का एस्टीमेट डीसी मंडी को भेजा गया है। मंजूरी मिलती है तो पाइप लाइन बिछाने का प्रावधान किया जाएगा।,  राकेश पराशर,  पधर।


आईपीएच और राजस्व विभाग को गांव का जॉइंट इंस्पेक्शन करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं फीजिबिलिटी चेक की जाएगी। आईपीएच महकमे के अधिकारियों ने कुफरधार में कोई भी हैबिटेशन होने की बात कही है।विभाग के ग्रामीण सीजनली कुफरधार के लिए माइग्रेट करते हैं।
शिव मोहन सैनी, एसडीएम पधर।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Video

रोपा में सड़क पर हुई मोटरसाइकिल दुर्घटना ग्रस्त, विदेशी घायल!

कुल्लू – कुल्लू जिला के बजौरा में सड़क पर एक मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस सड़क दुर्घटना में फ्रांस के रहने वाले पासकर डूमर घायल हो गया। घायल का कुल्लू अस्पताल में इलाज किया जा रहा है वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ विदेशियों का दल मोटरसाइकिल पर बजौरा के साथ लगते रोपा से गुजर रहा था तभी सड़क पर एक विदेशी की मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई और वह नीचे गिर पड़ा. साथ चल रहे अन्य विदेशियों ने इस बारे तुरंत पुलिस व 108 एंबुलेंस को सूचित किया. सूचना मिलते ही पुलिस व एंबुलेंस मौके पर पहुंची और विदेशी को उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है.

एएसपी कुल्लू, राजकुमार चंदेल ने बताया कि घायल विदेशी के हाथ पर चोट आई हैं जिनका डॉक्टरों द्वारा इलाज किया गया है वहीं पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है.

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali