Advertisements

मनाली शरदोत्सव में होंगी साहसिक खेल प्रतियोगिताएं : गोविंद

। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि इस बार भी मनाली का पांच दिवसीय राष्ट्र स्तरीय शरदोत्सव 2 से 6 जनवरी तक मनाया जाएगा। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा साहसिक खेल गतिविधियों को भी विशेष रूप से बढ़ावा दिया जाएगा।

वन मंत्री ने सोमवार को एसडीएम कार्यालय मनाली के सभागार में राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। कहा कि उत्सव के दौरान पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग और अन्य साहसिक खेलों की स्पर्धाएं आयोजित कर युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। शरदोत्सव में स्थानीय महिला मंडलों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने शरदोत्सव आयोजन समिति के सभी सदस्यों से अपील की है कि वे आयोजन से जुड़ी विभिन्न उप समितियों में अधिक से अधिक युवाओं को शामिल करें, जिससे उनकी नई सोच से शरदोत्सव को नई दिशा मिल सके। वन मंत्री ने बताया कि शरदोत्सव का प्रत्येक दिवस किसी विशेष थीम पर आधारित रहेगा और इसके माध्यम से सामाजिक संदेश दिया जाएगा।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

शरदोत्सव के दौरान निकाली जाने वाली झांकियों और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों को लेकर भी बैठक में व्यापक चर्चा की गई। वन मंत्री का स्वागत करते हुए एसडीएम रमन घरसंगी ने शरदोत्सव के विभिन्न प्रबंधों की जानकारी दी। बैठक में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान के संयुक्त निदेशक अश्वनी कुमार, होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप ठाकुर व अन्य उपस्थित थे।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Leave a Reply