Advertisements

कुल्लू : नगर परिषद कर्मचारियों ने जबरन हटाए व्यापारी

मैदान में दशहरा उत्सव के लिए लगाई अस्थाई मार्केट को हटाने के लिए प्रशासन का डंडा चला है। मैदान में पहुंचे नगर परिषद के दर्जनों कर्मचारियों ने मीना मार्केट, तिब्बत मार्केट, रेडिमेड मार्केट व वर्तन मार्केट में लगी अस्थाई दुकानों को हटाने लिए दुकानों में लगी लोहे की चादरों को हटा दिया। कर्मचारियों की इस कार्रवाई ने व्यापारियो को अपना सामान बांधने के लिए विवश किया। प्रशासन के डंडे के बाद मीना मार्केट से अधिकतर व्यापारियों ने अपना सामान बांध लिया है और दुकान बंद कर व्यापारी अपने घरों को लौट रहे हैं।

House of Amigos

House of Amigos | For a great adventure in Manali !

मौके पर पहुंचे स्वंय एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने बताया कि दशहरा उत्सव के बाद व्यापारियों को बारिश होने के कारण डीसी साहब ने दो दिन का अतिरिक्त समय दिया था और उसके बाद डीसी के आदेश पर अस्थाई दुकानों से व्यापारियों को जबरन उठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बारे व्यापारियों को दो दिन पहले ही लाउड स्पीकर से सूचना दे दी गई थी।

वहीं, नगर परिषद के जेई राहुल ठाकुर ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा आदेश दिए गए हैं कि अस्थाई मार्केट को जल्द खाली करवाया जाएए जिससे मैदान की साफ-सफाई कर पहले जैसी अवस्था में लाया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के आदेश पर नगर परिषद द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। नगर परिषद के 20 कर्मचारी अस्थाई मार्केट से व्यापारियों को हटाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्थाई मार्केट को हटाने के बाद मैदान की साफ-सफाई व मरम्मत कार्य किया जाएगा।

Hostel in Manali

House of Amigos, Top rated best boutique Youth Hostel in Manali

Leave a Reply